Connect with us

CM Corner

देहरादून-(बड़ी खबर) अधीनस्थ सेवा चयन आयोग दोबारा शुरू करेगा समूह ‘ग’ की 23 भर्तियां

  • अधीनस्थ सेवा चयन आयोग दोबारा शुरू करेगा समूह ग की 23 भर्तियां
  • पेपर लीक के बाद सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को दी थी जिम्मेदारी, चरणबद्ध वापस होंगी भर्तिया

देहरादून। पेपर लीक प्रकरण के दौरान हाथ से छीनी गई समूह ग की 23 भर्तियों को अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ही कराएगा। ये भर्तियां राज्य लोक सेवा आयोग से यूकेएसएसएससी को वापस करने की कवायद अंतिम चरण में है। व्यवस्था बहाल होने पर दोबारा समूह-ग भर्तियों में तेजी आएगी।

पिछले साल जुलाई में यूकेएसएसएससी की कई भर्तियों के पेपर लीक होने के बाद सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को समूह ग की 23 भर्तियों की जिम्मेदारी भी सौंप दी थी। इसके लिए सितंबर माह में राज्य सरकार ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (कृत्यों का परिसीमन) (संशोधन) विनियम 2022 जारी किया था। इस हिसाब

से पुलिस कांस्टेबल सहित तमाम भर्तियां राज्य लोक सेवा आयोग ने कराई। इस बीच यूकेएसएसएससी में नए अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया की ताजपोशी हुई। उन्होंने रद्द हुई सभी भर्तियों की निर्विवाद परीक्षाएं कराई। इसके बाद पुरानी भर्ती लौटाने के लिए शासन को पत्र भेजा। कार्मिक विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि राज्य लोक सेवा आयोग से यूकेएसएसएससी को चरणबद्ध तरीके से समूह ग की भर्तियां लौटाने पर जल्द फैसला होने वाला है।

  • एनआईओएस की सैद्धांतिक परीक्षा तीन अक्तूबर से

देहरादून। राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) की 2023 की माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक की सैद्धांतिक परीक्षा तीन अक्तूबर से निर्धारित कर दी गई है। सैद्धांतिक परीक्षा के हॉल टिकट वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं। इसे डाउनलोड कर छात्र सैद्धांतिक परीक्षा दे सकेंगे। सैद्धांतिक परीक्षाओं की तारीख एनआईओएस की वेबसाइट www.nios.ac.in और sdmis.nios.ac.in पर उपलब्ध है। छात्र परीक्षा केंद्र पर अपना एनआईओएस का आईकार्ड, वैध फोटो पहचान पत्र और हॉल टिकट साथ ले जाएं। सैद्धांतिक परीक्षा देने के लिए कम से कम 30 मिनट पहले अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं ताकि असुविधा न हो। मा.सि.रि.

  • संभागीय निरीक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा 16 अक्तूबर से

देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग संभागीय निरीक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा 16 व 17 अक्तूबर को कराने जा रहा है। आयोग सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा एकल परीक्षा केंद्र, राज्य लोक सेवा आयोग हरिद्वार में कराई जाएगी। आयोग तीन अक्तूबर को एडमिट कार्ड जारी कर देगा। उधर, आयोग ने बुधवार को रक्षक भर्ती का परिणाम जारी कर दिया है। इसमें चुने गए अभ्यर्थियों का अब अभिलेख सत्यापन व शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी, जिसकी सूचना अलग से जारी की जाएगी।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in CM Corner

Trending News

Follow Facebook Page